ग्रीष्मकाल में पेयजल की उपलब्धता सुनिश्चित करे-प्रभारी मंत्री आर्य

photo baithak_aary_tlझाबुआ पोस्ट ।  कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में आज 15 अप्रैल को जिला अधिकारियों की समीक्षा बैठक जिले के प्रभारी मंत्री एवं श्रम मंत्री म.प्र.शासन अंतरसिंह आर्य ने ली। बैठक में कलेक्टर बी. चन्द्रशेखर ने मंत्री आर्य का स्वागत करते हुए बैठक की कार्यवाही प्रारंभ की गई। बैठक में ग्रीष्मकाल में पेयजल उपलब्घता स्वास्थ्य सेवाएं उर्वरक की उपलब्घता एवं  गेहूं उपार्जन की समीक्षा की गई एवं आवश्यक निर्देश दिये।

बैठक में विधायक झाबुआ शांतिलाल बिलवाल, थांदला कलसिंह भाभर, एस.पी. कृष्णावेणी देसावतु डीएफओ उचाडिया एडीसनल एसपी सुन्दरसिंह कनेश सहित जिला अधिकारी उपस्थित थे।

बैठक में पेयजल व्यवस्था की समीक्षा के दौरान पेयजल की समस्या वाले गांवों में आवश्यकतानुसार टेंकर से पेयजल परिवहन करवाने के लिए प्रभारी मंत्री आर्य ने ई.ई.पीएचई को निर्देशित किया। मेघनगर में प्रति दिन 3 लाख लीटर पानी देने की व्यवस्था करवाने के लिए निर्देशित किया। खवासा गांव में जल संसाधन विभाग और पीएचई विभाग के समन्वय से पेयजल की उपलब्घता सुनिश्चित करे। झाबुआ शहर में पेयतल उपलब्ध करवाने वाले स्टापडेम की गाद निकलवाने एवं स्टापडेम में धमोई तालाब से पानी लाते समय रास्ते में सिंचाई करने वाली किसानो की मोटरे जप्त करने के लिए एसडीएम को कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये। पी.एच.ई विभाग के ई.ई. को निर्देशित किया कि फिल्ड का भ्रमण करे एवं जल समस्या का समाधान करे। सिंगलफेज का भण्डारण रखे। ताकि हेण्डपम्प का जल स्तर गिरने पर आवश्यकतानुसार उपयोग कर ग्रामीणो को पेयजल उपलब्घ करवाया जा सके।

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.