जन्माष्टमी पर पारा डूबेगा कृष्णभक्ति में, होंगे कई आयोजन ।

k01

jhabuapsot@gmail.com । अंकित चौहान । पारा ।

जन्माष्टमी को लेकर अभी से उत्साह और उमंग का माहौल है । इस बार कान्हा के जन्मदिवस को लेकर कई मंडल और सामाजिक और धार्मिक संस्थाएं जोर-शोर से तैयारियों में लगी हैं ।  हर साल की तरह इस बार भी पारा कृष्णभक्ति में पूरी तरह से डूबा हुआ नजर आएगा । जन्माष्टमी के मौके पर कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जाना है । पारा धर्मरक्षक समिति कौन बनेगा पारा का कन्हैया कार्यक्रम का आयोजन करेगी । जिसमें पांचवी कक्षा तक के बाल गोपाल हिस्सा ले सकेंगे । समिति के वालसिंह मसानिया ने बताया कि प्रतियोगिता में विजेताओं के लिए पुरस्कार भी रखे गए हैं । प्रतियोगिता में पहले स्थान पर आने वाले बाल-गोपाल को 1501 , दसूरे स्थान पर आने वाले को 1001 और तीसरे स्थान पर आने वाले बालक 501 रूपए का पुरूस्कार दिया जाएगा ।

मसानिया ने आगे बताते हुए कि कृष्णजन्माष्टमी का उत्सव समित हर साल जोश और उत्साह के साथ मनाता है । इस तरह के कार्यक्रम को आयोजित करने के पीछे समति का मकसद सनातन धर्म में मानवता का भाव, समाज में एकता और सद्भाभावना और योगेश्वर कन्हैया जैसे प्रेम की सीख जनमानस तक पहुंचाना है ।

वहीं अन्य आयोजन में मटकी फोड़ का कार्यक्रम भी समिति की ओर से रखा गया है । समिति इस बार 25 फीट ऊंची मटकी गोविंदाओं के लिए लटकाएगी । इस मटकी को फोड़ने वाले दल को 4100 रूपए तथा मटकी फोडने वाले विजेता को 501 रूपए  का पुरूस्कार दिया जाएगा ।  जन्माष्टमी के इस आयोजन के लिए नगरवासी भी अपना सहयोग दे रहे हैं । कार्यक्रम में विशेष सहयोग  लक्की ड्रग होम के  यतीन्द्र सरतालिया का रहेगा , वहीं साउंड और लाइट्स की व्यवस्था दिनेश परमार और भारत भाई की ओर से रहेगी । कार्यक्रम के अंत में भगवान बालगोपाल श्री कृष्ण की आरती और माखन मिश्री की प्रसादी का वितरण किया जाएगा ।

Advertisements


Categories: झाबुआ, पारा

Tags: , , , , , , , , , ,

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: