सीएम शिवराज अमेरिका रवाना, पं.दीनदयाल उपाध्याय फोरम के कार्यक्रम में होंगे शामिल ।

cm_shivझाबुआपोस्ट।  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अमेरिका के लिए रवाना हो चुके हैं । सीएम 22 अक्टूबर को वाशिंगटन डीसी पहूंचेगें । चौहान को दीन उपाध्याय की 100 वीं जन्मशताब्दी कार्यक्रम में पं. दीनदयाल उपाध्याय फोरम ने मुख्य वक्ता के रूप में आमंत्रित किया है । भारतीय दूतावास के सहयोग से फाउंडेशन फॉर इंडिया एं इंडिया डायसपोरा स्ट्डीज़ यूएस पं. दीनदयाल उपाध्याय की जन्मशताब्दी के मौके पर इस फोरम का शुभारंभ किया जा रहा है ।

इस फोरम में भारत के विद्वान और अमेरिका में भारतीय मूल के प्रतिनिधि शामिल हो रहे हैं । इसके साथ कई मुहत्वपूर्ण नीति निर्माता,विचारक,उद्योगपति भी शामिल होंगे । फोरम में राजनैतिक अस्थिरता, आतंकवाद, आर्थिक समानता,बेरोजगारी,जलवायु परिवर्तन और गरीबी जैसे मौजूदा दौर की चुनौतियों पर मंथन होगा ।

फोरम के कार्यक्रम के अलावा भी सीएम शिवराज अमेरिका कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे । अपनी प्रवास के दौरान चौहान अमेरिका में मध्यप्रदेश में उपलब्ध संसाधनों और भविष्य की संभावनाओं के साथ शासन की नीतियों के बारे में लोगों से चर्चा करेंगे । मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 28 अक्टूबर को अमेरिका से स्वदेश वापसी करेंगे ।

CCB copy

Advertisements


Categories: प्रदेश

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: